Saturday, December 3, 2022

खेलों में मेडल जीतने की फैक्ट्री है हरियाणा के बुजुर्ग खिलाड़ी रामकिशन, अब तक जीत चुके हैं 159 मेडल

Must Read

चरखी दादरी : कहते हैं कि उम्र तो मात्र एक नंबर होता है. दरअसल असली जुनून मन के भीतर होता है. यदि मन में ठान लो तो फिर बड़ी से बड़ी मंजिल भी आपके नजदीक आ जाती है. जी हां यह कोई कहावत नहीं बल्कि हकीकत है 72 साल के बुजुर्ग एथलेटिक्स खिलाड़ी रामकिशन शर्मा की, जिन्होंने अपने हौसले जुनून और कड़ी मेहनत से अपना लोहा मनवाया है.

चरखी दादरी जिले के रहने वाले हैं रामकिशन

हरियाणा के चरखी दादरी के अंतर्गत आने वाले कस्बा बाढड़ा निवासी 72 साल के रामनिवास शर्मा ने नॉर्थ जोन एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अपने पोते और पोती के साथ हिस्सा लिया तथा देखते ही देखते 11 गोल्ड सहित 13 मेडल अपने नाम कर लिए. श्री शर्मा अभी तक स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर 159 मेडल जीत चुके हैं.

रोहतक में भी दिखाया जलवा

हाल ही में रोहतक में आयोजित नॉर्थ इंडिया मीट प्रतियोगिता में श्री शर्मा ने अपना जलवा दिखाया. इस प्रतियोगिता में हरियाणा से लेकर पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस कंपटीशन में रामकिशन शर्मा ने अपने उम्र की 60 मीटर दौड, 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़ में पहला नंबर हासिल किया. यही नहीं बल्कि लॉन्ग जंप में भी उन्होंने अपना जलवा बरकरार रखा. इस प्रतियोगिता में उन्होंने कुल 4 गोल्ड मेडल जीते.

रामकिशन के पोते-पोतियो ने भी खूब मेडल जीते

रामकिशन शर्मा ही नहीं बल्कि उनके पोते और पोती ने भी इस प्रतियोगिता में झंडे गाड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी. उनकी पोती मुस्कान ने अंडर 16 में तीन गोल्ड मेडल, रवि शर्मा ने दो गोल्ड एक कांस्य मेडल तथा लविश ने दो गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीता. रामकिशन शर्मा ने बताया कि इस उम्र में भी उनके अंदर नौजवानों जैसा जज्बा और जोश है. वह अब तक स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर 159 मेडल जीत चुके हैं. उनका टारगेटअब इंटरनेशनल लेवल पर अपने देश का नाम रोशन करना है. विदेशी धरती पर वह अपने देश का तिरंगा झंडा फहराना चाहते हैं. अगर सरकार उनकी मदद करें तो वह ना केवल अपना सपना पूरा करने के साथ देश का तिरंगा भी लहरा कर दिखा सकते हैं. वे अपने बेहतर प्रदर्शन से विदेशी धरती पर तिरंगे की शान बढ़ाना चाहते हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Connect With Us

223,344FansLike
3,123FollowersFollow
3,497FollowersFollow
22,356SubscribersSubscribe

Latest News

मेट्रो फेज 4 के तीनों कॉरीडोर पर बिना चालक के दौड़ेगी मेट्रो, 312 मेट्रो कोच के लिए हो चुका है करार

Delhi: दिल्ली मेट्रो का विस्तार करने का काम तेजी से किया जा रहा है। मेट्रो के विस्तार का काम...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img
Deserving India - Haryana